Niranjan Kumar
एम.फिल प्रथम छमाही के बाद से ही मैंने अध्यापन का कार्यमैंने DAVV, देवी अहिल्या विश्वविधालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार अध्ययनशाला विभाग में अतिथि व्याख्याता के रूप में कार्य करना शुरू कर दिया है। मेरे लिए यह खुशी की बात है कि कुछ दिनों पहले तक मैं यहां अध्ययनरत था और अब एक अध्यापक के रूप में कार्य कर रहा हूं। मैं अपनी और से पत्रकारिता एवं जनसंचार अध्ययनशाला के सभी गुरूजनों के प्रति आभार प्रकट करता हूं और यह भरोसा दिलाता हूं कि मैं आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा।  माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय पत्रकारिता कॉलेज से सम्बद्ध पत्रकारिता कॉलेज Virtual Voyage Indore में अतिथि व्याख्याता के रूप में पढाना शुरू कर दिया था। अध्यापन के तौर पर यह मेरा प्रथम अनुभव था।

Comments

Popular posts from this blog

विज्ञापन का इतिहास अर्थ,परिभाषा,प्रकार एवं आचार संहिता

जनसंचार का सबसे प्रभावी माघ्यम है सिनेमा।

संचार शोध