होली का रंग और सियासी पारा


होली का रंग और सियासी पारा 


जैसे जैसे होली का माहोल बनता जा रहा है। आमजन होली के रंग में रंगने लगे हैं ठीक उसी तरह से भारतीय राजनीति का सियासी पारा भी होली के बहाने एक पार्टी दूसरे पार्टी को काला करने में लग गया है। तैयारी सभी पार्टियों की जोरों पर है। कौन किस पर भाडी परता है ये तो होली के बाद ही पता चलेगा।
फिलहाल एक मोदी पर वार करने के लिए कांगेस, आम आदमी पार्टी, जदयू, राजद के अलावा ममता जी, मुलायम सिंह के साथ अखिलेश जी, उत्‍तरप्रदेश को मजबूत बनाने के लिए और मोदी को रोकने के लिए मायावती जी भी मुलायम के साथ हैं। ऐसे में सभी पार्टी के नेताओं ने अपनी अपनी होली की बंदुकें सीधे गुजरात की और सेट कर दिया है।
गुजरात से अकेले मोदी जी है ऐसे में सियासी पारा को देखते हुए तस्‍वीर साफ है कि इस बार पूरा गुजरात काले रंगों से काला हो जाएगा। प्रशासन ने आम लोगों पहले ही चेता दिया और कहा है कि चुनाव को देखते हुए आपलोग रंग और पानी कम खर्च करें। टीवी चैनलों के कई अनूभवी पत्रकारों ने अनुमान लगाया है कि इसबार गुजारात को छोडकर सभी प्रदेशों में पानी की समस्‍या हो जाएगी। और गुजरात में पानी का लेवल 100 फीट से उपर उठकर 5 फीट तक आ जाएगा। ऐसे में मोदी जी फिर गुजरात विकास का दाबा करेगे और कहेंगे कि पूरा गुजरात सुखी है यहां पानी ही पानी है। अब आप ही बतइए मोदी जी को कौन चमका रहा है मोदी खुद या विपक्ष।
होली के नाम पर इस बार की छोटी गलती भी पार्टियों को सीधें सत्‍ता से बाहर का रास्‍ता दिखा सकती है। इसलिए इसबार का होली जरा बचके कहीं चाल उलटा न पड जाए।
होली का रंग, पुआ पकवानों के सुगंध और अपनों का साथ हो तो होली का आनंद कई गुणा बढ जाता है। मैं अपनी और से फेसबुक परिवार के सभी मित्रों को होली की बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आप जहां भी रहें अपनी होली को यादगार बनाएं।

Comments

Popular posts from this blog

विज्ञापन का इतिहास अर्थ,परिभाषा,प्रकार एवं आचार संहिता

जनसंचार का सबसे प्रभावी माघ्यम है सिनेमा।

संचार शोध